कॉल 1917 या 26594500/ 61564500

Mahanagar Gas

होमसीएसआरसीएसआर पहल

सशक्तिकरण

एमजीएल मानता ​​है कि किसी को उसकी पूरी क्षमता हासिल करने और अपने सपने पूरे करने का प्रयास उन्हें सशक्त बनाने के लिए है। एमजीएल सशक्तिकरण की पहल इसलिए खुद को खोजने में सक्षम करने के लिए निर्देशित है।

एमजीएल हुनर ​​खुद को खोजने के लिए अपनी खोज के समर्थन में युवाओं के रोजगार उन्मुख कौशल बढ़ाने की एमजीएल की एक पहल है।

एमजीएल एक तकनीकी प्रशिक्षण संस्थान को सपोर्ट कर रहा है जो समाज के वंचित वर्गों के छात्रों को लघु अवधि के पाठ्यक्रम प्रदान करता है। एमजीएल ने संस्थान के साथ भागीदारी की है समाज के वंचित वर्गों से युवाओं को सशक्त बनाने की उनकी तलाश के पूरक के लिए सक्षम करने में।

एमजीएल के सपोर्ट में शामिल है प्रशिक्षण केंद्र के समग्र बुनियादी सुविधाओं का उन्नयन, प्रशिक्षण उपकरणों का उन्नयन, प्रशिक्षण पाठ्यक्रम का उन्नयन, चल रही बैचों के लिए नए पाठ्यक्रम और परिचालन सपोर्ट बनाना। रोजगार क्षमता के आधार पर आरएसी और गैस प्लम्बिंग पर नया पाठ्यक्रम शुरू किया गया है। 75 युवक हर साल ट्रेड में प्रशिक्षित किए जाएंगे।

आरएसी और गैस प्लम्बिंग की पहली बैच 100% सफल नियुक्ति के साथ जून, 2016 में संपन्न हुई।

एमजीएल विभिन्न रोजगार उन्मुख ट्रेडों पर लघु अवधि के पाठ्यक्रम लागू कर रहा है। 200 से अधिक युवकों को जनरल ड्यूटी सहायक (नर्सिंग में), ग्राहक सेवा अधिकारी और गैस प्लम्बिंग जैसे पाठ्यक्रमों में प्रशिक्षित किया जाना प्रस्तावित है।